कपिवा गेट स्लिम जूस के असरदार बेनिफिट्स, सेवन का तरीका और साइड इफेक्ट्स

कपिवा गेट स्लिम जूस के असरदार बेनिफिट्स, सेवन का तरीका और साइड इफेक्ट्स


Kapiva Slim Juice Benefits in Hindi : जब वजन अधिक होता है तो इसके कई समस्याएं उत्पन्न होती है जो किसी से छुपी नहीं है फिर चाहे वह पैरो का दर्द हो, उठने-बैठने में कठिनाई या कोई बीमारी।  मोटापा बढ़ रहा है इसका सीधा मतलब आपकी दिनचर्या सही नहीं है। 

दि आप अपनी हेल्थ को लेकर परेशान है तो आज हम आपको एक आयुर्वेदिक दवा के बारे में बता रहे है जिसे kapiva Slim Juice कहते है। इससे वजन नियंत्रित करने में सहायता मिलती है और आप पूरे दिन सक्रिय महसूस करते है  इसके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदे है जिसे आगे बताया गया है।   

कपिवा स्लिम जूस क्या है ?- what is Kapiva Slim Juice in hindi

कपिवा स्लिम जूस एक प्राकृतिक रूप से एक्स्ट्रा फैट को कम कर वेट लॉस करने का आयुर्वेदिक तरीका है, जो आपके बॉडी से विषैले( टॉक्सिन) पदार्थ को खत्म कर डेटॉक्स करता है इससे आपका मेटाबोलिक सिस्टम बिहार ढंग से कार्य कर पता है। 

यदि आपकी डेली लाइफस्टाइल को फिट रखते है, करसरत या योग करते है और जड़ी-बूटी युक्त Kapiva Slim Juice का सेवन करते है तो आप अपना वजन जरूर काम कर सकते है। 


कपिवा स्लिम जूस में शामिल घटक - kapiva slim juice

दारुहरिद्रा(48 ग्रा), कुटकी (0.1 ग्रा), गोखरू (0.49 ग्रा), गिलोय (0.42ग्रा) , हरड़ (0.25 ग्रा) , विडंग (0.42 ग्रा), वच (0.42 ग्रा), गुड़मार (0.22 ग्रा), आंवला (3 ग्रा)

कपिवा स्लिम जूस के फायदे - kapiva slim juice ke fayde in hindi 

शायद आपको मालूम हो कि जब शरीर में अधिक मात्रा में विषाक्त पदार्थ जमा हो जाते तो भी वजन बढ़ने लगता है ऐसे में kapiva slim juice पीना बहुत लाभकारी हो सकता है। यह बेकार टॉक्सिन्स को बाहर करता है और बॉडी में जल्दी जमा नहीं होने देता है। 

कपिवा स्लिम जूस आपकी बार-बार लगने वाली भूख की समस्या कण्ट्रोल करता है इससे आप अधिक खाने से बच जाते है और कैलोरी भी अधिक ग्रहण नहीं कर पाते। जिससे वेट लॉस करने में सरलता होती है। पेट की सभी समस्याओं के लिए अविपत्तिकर चूर्ण के फायदे 
   

जब आप Kapiva Get Slim Juice का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म तेज फिट रहता है।  जब चयापचय क्रिया अच्छी रहती है तो आप कुछ भी खाते है तो वह अच्छे से पचने लगता है।  

Kapiva Slim Juice for weight loss in hindi  ना सिर्फ मोटापा को बढ़ने से केवल आपके शरीर के अंदर मोटापा बढ़ने से रोकता है बल्कि आपके शरीर को एनर्जेटिक फील करने में भी सहायक सिद्ध होता है। कपीवा स्लिम जूस आपके शरीर में स्टैमिना को भी बढ़ाने में भी सहायक सिद्ध होता है।

अर्जुन की छाल और दालचीनी का काढ़ा के सेवन से मिलते है ये फायदे

कपिवा स्लिम जूस का सेवन का तरीका 

दिन में 2 ग्लास कपिवा गेट स्लिम जूस लें। 

सबसे पहले बॉटल को शेक या अच्छी तरह हिलाएं

एक ग्लास पानी में सिर्फ 30 ml स्लिम जूस डालें


कपिवा स्लिम जूस कब पीना चाहिए

अच्छे परिणाम के लिए खाना खाने के एक घंटा पहले पिएं और दिन में दो बार लें। 


कपिवा गेट स्लिम जूस की किंमत(price) 

1 लीटर कपिवा गेट स्लिम जूस की बॉटल की कीमत 521 रुपय के आसपास हो सकती है। प्राइस में बदलाव संभव है यह आपको लोकल शॉप या और ऑनलाइन मिल जायेगा।  

कपिवा गेट स्‍लिम जूस का क्या है आयुर्वेद और विज्ञान कांसेप्ट 

कपिव गेट स्लिम जूस को कई आयुर्वेदिक तत्व का 
सही फॉर्मूलेशन हैं,  इसमें मौजूद फाइबर से भरे फ्लैक्स सीड्स अधिक भूख को कण्ट्रोल करने में मदद कर सकते हैं। एंटीऑक्सीडेंट से भरा  दारुहरिद्रा  ब्‍लड शुगर और शरीर की सूजन को सामान्य बनाये रखता है।

चयापचय(मेटाबॉलिज्म) के लिए अमला हैं, जो आंत के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। जूस में कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए विभीतकी है जो एक प्राकृतिक ब्लड प्यूरीफायर के रूप में कार्य करती है। 

त्रिफला फ्री रेडिक्लस से लड़ने में मदद करते है। 

इसके अलावा इसमें  इस एक सुरक्षित रिसिनोलिक और लैक्सेटिव एसिड अरंडमूल होता है, यह आपके आंतों की मांसपेशियों को ट्रिगर या उत्तेजित करता है।

गेट स्लिम जूस में मौजूद त्रिफला, ग्लूकोज के स्तर को कम करता है। यह विटामिन से भरपूर होता है और इसमें उच्च एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो मुक्त कणों से लड़ सकते हैं जो सेल डैमेज का कारण बनते हैं। यह एक प्राकृतिक रेचक भी है। साथ ही गेट स्लिम जूस में एक आर्टिफिशियल स्वीटनर लेकिन इसमें कोई 
कैलोरी या कार्ब्स नही है और यह चीनी के एक  विकल्प के तौर पर है।
  •  

कपिवा स्लिम जूस के नुकसान – Kapiva Slim Juice Side Effects Hindi

कपिव स्लिम जूस एक हर्बल औषधि है जिसके कोई खास नुकसान नहीं है लेकिन अधिक मात्रा में उपयोग न करे, इससे कुछ परेशानियां हो सकती है।  गर्भवती, स्तनपान कराने वाली और विशेष दवाईयों का सेवन करने वाले पहले डॉक्टर से सलाह लें। 

निष्कर्ष – Conclusion

 Kapiva Slim Juice benefits and Side Effects Hindi  लेने के लिए सबसे पहले अपनी दिनचर्या, खान-पान को सुधारे।  इससे आप शीघ्र ही अपने मोटापे को कण्ट्रोल करने लगेंगे।