Ling नसों की कमजोरी के कारण, लक्षण और घरेलू उपाय

 Ling नसों की कमजोरी के घरेलू उपाय- कई पुरुषो एवं महिलाओं को प्राइवेट पार्ट से जुडी समस्याये होती है जिनका वे इलाज के बारे में सोच रहे है लेकिन  वे जानना चाहते है कि क्या इसे कुछ उपायों द्वारा ठीक किया जा सकता है।  यदि समस्या गंभीर है तो आपको डॉक्टर को जरूर दिखाना चाहिए लेकिन यदि शुरुवाती चरण है और आपको लगता है कि कुछ घरेलू तरीको से इससे निजात पायी जा सकती है तो कई ऐसे होम रेमेडीज़ है जो यौन अंगो खासकर लिंग की कमजोरी को दूर करने में सक्षम हो सकती है। 

Ling नसों की कमजोरी के कारण, लक्षण और घरेलू उपाय

पुरुषो में लिंग से सबंधित बीमारी उनके लिए बहुत बड़ी समस्या बन जाती है जिससे उनकी शादीशुदा जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है और वे में शर्मिंदा महसूस करते है। आज इस आर्टिकल में जानिए उन घरेलु नुस्खों के बारे में जो पुरुषो की इस प्रॉब्लम को जड़ से मिटा सकते है। 

Ling नसों की कमजोरी के घरेलू उपाय - Penish Naso Ki Kamjori Ke Ghrelu Upaye 


लहसुन, प्याज़ और अदरक 

 लहसुन रक्त को फ़िल्टर करता हैऔर उसका सर्कुलेशन बेहतर करता है जिससे लिंग में कठोरता कायम रहती है। इन तीनो को अपने आहार में शामिल करे।  

प्याज़ को सलाद रूप में खाये और लहसुन की दो से तीन कलियों को भोजन के साथ ले।  वही अदरक को भी भोजन में पकाकर या सिर्फ अदरक की चाय जिसमे दूध और चायपत्ती न मिला हो कुछ इस तरह ले सकते है।  यह सभी शारीरिक कमजोरी को दूर करने में बहुत लाभकारी होते है। 

तेल मालिश 

पेनिस की ताकत के लिए जैतून तेल, शुद्ध बादाम तेल, पतंजिल तैलम आदि तेल से मसाज करने पर लिंग कमजोरी दूर करने में आराम मिलता है। 

भीगे बादाम 

इसे भी अपनी आदत बना ले रात को तीन बादाम थोड़े से पानी में भिगो दे और अगले दिन सुबह नाश्ता करने से पहले छिलका उतर कर खा ले।  यह इतना पावरफुल होता है कि आप सोच भी नहीं सकते है। 

इसमें भर-भर कर ओमेगा फैटी एसिड पाए जाते है इससे अलग से इसका सपलीमेन्ट लेने की आवश्यकता नहीं होगी। भीगे बादाम नसों की कमजोरी से राहत पाने का बहुत अच्छा घरेलू उपाए हो सकता है।  

केगल एक्सरसाइज करे 

केगल एक्सरसाइज के जरिये लिंग के पास की मसल्स में खिचाव पड़ता है जिससे उसका ढीलापन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है।  इसे किसी एक्सपर्ट की देखरेख में कर सकते है। 

जेल्किंग एक्सरसाइज करे 

जेल्किंग एक्सरसाइज भी एक पेनिस  कमजोरी दूर करने के अलावा लम्बा करने के लिए किया जाता है। यह व्यायाम करने के दौरान अपने पास सॉफ्ट तौलिया रखे।  

हरी साग सब्जियां 

लोगो यह बहुत मामूली बात लगती है लेकिन पत्तेदार सब्जियों को अपने जीवन का हिस्सा बना लेने से आप स्वयं फर्क देखंगे।  मिनिरल्स, विटामिन्स के लिए अलग से दवाईया लेने की जरुरत नहीं होती है क्योंकि इन सब्जियों में  प्राकृतिक रूप से यह पाए जाते है इनके सेवन से लिंग शक्तिशाली और मजबूत रहता है।  


योगासन करे 

वही कुछ योगासनों के द्वारा भी पेनिस मजबूत किया जा सकता है।  आपको पद्मासन, पवनमुक्तासन, वज्रासन और बालासन करना चाहिए।  इससे लिंग को शक्ति मिलती और कमजोरी दूर हो सकती है।  

लिंग में कमजोरी के कारण 

  • अत्यधिक हस्तमैथुन करना 
  • पोर्न साइट्स देखने की आदत 
  • हर समय दिमाग में अश्लील विचार चलना 
  • शरीर में पोषक तत्वों की कमी होना 
  • नशीले पदार्थो का अधिक मात्रा में सेवन 

पेनिस कमजोरी के लक्षण क्या है 

  • जल्दी खड़ा न होना 
  • शीघ्रपतन या स्खलन हो जाना 
  • अधिक देर तक टिक न पाना 
  • सम्भोग इच्छा में कमी  


डिस्क्लेमर 

इस लेख में लिंग की कमजोरी दूर करने के आसान घरेलू उपचार बताये गए है जो सिर्फ सामान्य जानकारी प्रदान करते है कृपया इस्तेमाल से पहले चिकित्सक परामर्श ले। 

FAQs


Q- Ling ki नसों की कमजोरी के लिए टेबलेट कौन सा है?

आप किसी विश्वशनीय कंपनी की शिलाजीत टेबलेट ले सकते है।  लेकिन पहले डॉक्टर से संपर्क करे।  


Q- पेनिस में ताकत लाने के लिए क्या करें?

पेनिस में ताकत बढ़ाने के लिए भीगे चने, केला, दूध, अश्वगंधा, मूसली आदि का डॉक्टरी सलाह पर सेवन कर सकते है।