सिर्फ 17 सेकण्ड में पूरी करे कोई भी इच्छा -17 second manifestation technique in hindi

 

सिर्फ 17 सेकण्ड में पूरी करे कोई भी इच्छा -17 second manifestation technique in hindi

17 second manifestation technique in hindi भी एक मनिफेस्टेशन करने की एक प्रक्रिया है जिसमे आप अपनी इच्छा को यूनिवर्स को जाहिर करते है और फिर वह reality में बनने के प्रोसेस में लग जाता है। जैसा कि आपको पता है कि आज इस संसार में जो भी है वह किसी न किसी के सोच और विचार का ही नतीजा है। आप जो सोचते है वही अट्रैक्ट करते है। इस लेख में जानिए इस विशेष मेथड का प्रयोग करके कैसे आप इच्छा पूरी कर सकते है। 

 17 सेकण्ड मनिफेस्टेशन तकनीक क्या है? - What is Saventeen Second Manifestation technique in hindi

यह अब्राहम हिक्स की द्वारा बताई गयी टेक्निक है इसमें आपको अपने विचार को पूरे 17 second तक पकड़ कर रखना होता है।  इस दौरान आपका ध्यान भटकना नहीं चाहिए और नहीं कोई डिस्टर्बेंस हो। 

अब्राहम हिक्स(Abhraham Hicks) एक लेखक, मोटिवेशनल स्पीकर है। इनकी मुख्यतः इन्होने लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन और वाईब्रेशन से जुडी शिक्षाए दी है। 

यह वही लोग कर सकते है जिनकी वाइब्रेशन बहुत हाई होती है।  इसलिए इस टेक्निक को इस्तेमाल करने से पहले आपको सामन्य मैनिफेस्ट करना आना चाहिए। 

सबसे पहले मनिफेस्टेशन क्या होती है यह मालूम होन चाहिए। अभिव्यक्ति(manifest) करने के कई तरीके होते है जैस 369 मेथड, 5*55 तकनीक, स्क्रिप्ट राइटिंग, विसुलाइजेशन, टू कप मेथड आदि। 

आखिर 17 सेकंड ही क्यों ?

कई लोग के दिमाग में यह प्रश्न उत्पन्न होता है कि सिर्फ यह टाइम ही क्यों और कोई क्यों नहीं ?  इसकी वजह यह की जब आप अपनी विशुद्ध विचार को लगातार इस अवधि तक केंद्रित करते है तो इतने समय में यह विचार आपने अवचेतन में चला जाता है। 17 सेकंड को Ignition point या दहन बिंदु माना गया है जो करीब २ हजार क्रिया घंटे के बराबर एनर्जी पैदा  करता है। 

यदि आप इसे दोहराते है तो 34 सेकंड यानि बीस हजार क्रिया घंटे के बराबर ऊर्जा व्यक्त करते है। 


मनिफेस्टेशन कब कार्य नहीं करता है ?

1- सबसे अधिक जरुरी है सकारात्मक सोच, इसके अलावा आपके विचार आपकी वाइब्रेशन से मेल खानी चाहिए, यदि आप कहते है कि मुझे यह गाड़ी चाहिए लेकिन वास्तव में आप उस गाड़ी को लेने में खास लालायित नहीं तो ऐसे में आपकी वाईब्रेशन आपके विचार से मेल नहीं खा रही है। इस प्रकार इच्छा पूरी नहीं होती है। 

2- तीव्र इच्छा है लेकिन शंका है की पूरी होगी या नहीं। 

17 second manifestation के लेवल तक पहुंचने के लिए आपको अपने आपको स्वयं को इसके काबिल बनाना होगा। यदि आपका अवचेतन मन( subconscious mind) निगेटिव विचारो से भरा हुआ तो पहले उसे रिप्रोग्राम करे।  जैसे - आभार मानना, मेडिटेट करना, अफर्मेशन बोलना, ईश्वर या यूनिवर्स पर अटूट विश्वास, पॉजिटिव सोच, लेट गो करना  आदि आना चाहिए ।  यह किसी खास के लिए नहीं बल्कि सबके लिए है लेकिन जो कर लेता है वह खास हो जाता है।


17 second manifestation को कैसे करे ?

स्टेप 1 

अगर आप पहले कई छोटे-छोटे मनिफेस्टेशन कर चुके, तो आपके के लिए यह आसान है।  इसमें भी आप छोटे या बड़े विश को मैनिफेस्ट कर सकते है। 


स्टेप 2 

आपकी वाईब्रेशन हाई होनी चाहिए और मन सकारात्मक हो। 


स्टेप 3 

उस विश या इच्छा को 17 सेकंड(saventeen second) तह पूरे हाई वाइब के साथ सोचे, आपका ध्यान टाइम पर नहीं बल्कि अपने थॉट्स पर होना चाहिए।  इसके लिए फोन पर आप टाइमर लगा सकते है।  

स्टेप 4 

उसी थॉट को पुनः 17 सेकंड तक सोचे इस प्रकार आप चार बार(68 second) करेंगे तो फ्रेक्वेंसी बढ़ जाती है। 

स्टेप 5 

इसके बा इस विचार को जाने दे(let go) और दिन में बार-बार न सोचे अन्यथा विरोधी विचार उत्पन्न होने लगते है।