ling टाइट करने के लिए कौन सा 6 तेल लगाना चाहिए?

Ling Tight Karne Ke Liye Kaun Sa Tel Lagana Chahiye पुरुषो को अपने लिंग की मालिश जरूर करनी चाहिए इससे उनकी सेक्स लाइफ बेहतर रहती है और साथ ही इस अंग के नसों की कमजोरी भी दूर रहती है।  इस आर्टिकल में जानिए पेनिस को टाइट करने के लिए कौन सा तेल(oil) सबसे अच्छा रहता है ?

ling टाइट करने के लिए कौन सा 6 तेल लगाना चाहिए?

यौन अंगो की देखभाल से सम्बंधित बाते आमतौर पर लोग नहीं करते है।  ऐसे में चाहे कोई पुरुष हो या महिला उसे प्राइवेट पार्ट ख्याल स्वयं रखना होता है जिससे भविष्य में चलकर कोई परेशानी न हो।  

वही हस्तमैथुन जैसी कुछ गलत आदतों के कारण भी पेनिस में कमजोरी और ढीलापन उत्पन्न हो जाता है। पुरुष के लिंग के मसाज के लिए इन तेलों का उपयोग करे आपको अच्छे परिणाम मिल सकते है। 

लिंग को टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? - 

यहाँ पर बताये गए सभी तेलों के अपने फायदे है पेनिस को मोटा करने के लिए आपको कुछ समय तक इस्तेमाल करना है। 

तेजस तैलम ऑयल 

यह पतंजलि का आयुर्वेदिक तेल है जिसे पुरुष अपने लिंग को टाइट करने के लिए उपयोग कर सकते है।  यह पेनिस के ढीलेपन प्रॉब्लम को दूर कर इस समस्या से राहत दे सकते है।  उत्तेजना बढ़ाने  साथी को सुख देने के लिए यह तेल बेहतरीन है। 


अरंडी के तेल से करे मालिश 

अरंडी के तेल लिंग(castor oil for penis) की मालिश करने से वह मोटा और मजबूत हो सकता है।  जिन्हे भी अपने इस अंग के टेढ़ेपन से समस्या है उन्हें इस तेल को जरूर आजमाना चाहिए। 

बादाम तेल 

शुद्ध बादाम तेल से पेनिस की मसाज करना बेहद फायदेमंद हो सकता है इसमें मौजूद तत्व इसकी कमजोरी को दूर कर सख्त करने में हेल्प करते है। 

सैंडलवुड ऑयल 

इस तेल में मेडिकली गुण होते है जो लिंग कड़ा और शक्ति प्रदान करते है।  नियमित रूप से इससे मालिश करने से असरदार रिजल्ट मिल। 

 लहसुन और सरसो के तेल से मसाज 

मस्टर्ड तेल तो हर घर में आराम से मिल जाता है।  यदि शुद्ध रूप में प्राप्त कर सकते है तो और अच्छा रहता है इसमें लहसुन डालकर कर गर्म कर ले फिर ठंडा करके,  प्रतिदिन इस तेल से मालिश करने पर लिंग(ling) को हीट और ओमेगा फैटी एसिड 3 मिलती है। 

जैतून और लैवेंडर का तेल 

जैतून या ऑलिव ऑयल एक बहुत ही स्वास्थ्यवर्धक तेल है जिसका उपयोग भोजन में भी किया जाता है।  यह तेल लिंग की मांसपेशियों को शक्ति प्रदान कर सकता है। इसमें लैवेंडर का तेल मिलकर रोजाना अच्छे से मसाज करे। 

तिल का तेल 

ब्लैक सीड ऑयल से भी मसाज करने से पेनिस की उत्तेजना बढ़ती है साथ ही त्वचा में भी मोटाई बढ़ने जैसे अद्भुद परिणाम मिलते है। इसे कुछ महीने तक इस्तेमाल करे तो लाभकारी असर देखने को मिल सकते है। 

नारियल तेल से मालिश करे 

नारियल तेल में उपस्थित एंटीऑक्सीडेंट और मिनिरल्स लिंग को मोटा, मजबूत  शक्ति प्रदान करता है।  इसके अतिरिक्त यह त्वचा को चिकना और सॉफ्ट भी कर सकता है इसके लिए रोज इस तेल से मसाज करे।  

पुरुषों में कमजोरी क्यों आ जाती है?

पुरुषो में कमजोरी आने के कोई एक नहीं कई कारण जिम्मेदार हो सकते है जिनमे कुछ शारीरिक वजहें होती है और कुछ मानसिक भी हो सकते है, इनमे कुछ यहाँ बताये गए है -

शारीरिक कारण 

  • टेस्टोरॉन हार्मोन्स स्राव में कमी 
  • हस्तमैथुन अधिक करना 
  • बहुत खराब लाइफस्टाइल 
  • नशीले पदार्थो का अत्यधिक सेवन 
  • स्वस्थ खान-पान से दूर होना 
  • अधिक ऑयली और जंक फ़ूड खाना 
  • मधुमेह जैसी कुछ बीमारियों के कारण भी 
  • विटामिन डी और बी१२ की कमी 


मानसिक कारण 

  • पोर्न जैसी अश्लील वीडियोज को अधिक देखना 
  • स्ट्रेस 
  • अश्लील भावनाओ  कई घंटो तक सोचना 
  • नींद से सबंधित विकार 

डिस्क्लेमर 

इस लेख में ling टाइट करने के लिए के लिए कुछ तेलों के बारे में बताया गया है जो सिर्फ सामान्य  जानकारी प्रदान करते है।  कृपया इमके इस्तेमाल करने से पहले चिकित्सक सलाह अवश्य ले।