धन को कैसे सरलता से आकर्षति कर सकते है - how to attract money easily in hindi

धन को कैसे सरलता से आकर्षति कर सकते है - how to attract money easily in hindi
 

जब आप आकर्षण के नियम के बारे में जानने लगते हैं तब इसे अपने तरीके से उपयोग करते हैं। ज्यादातर पैसे को आकर्षित करना चाहते हैं। उनमें से कुछ सफल होते हैं लेकिन कुछ पर यह कार्य नहीं करता है ऐसा क्यों? आईये जानते है कैसे पैसो को अट्रैक्ट(how to attract money in hindi) कर सकते है।  



आकर्षण के नियम से धन प्रकट करें-  How to easily manifest money with the law of attraction in simple steps in hindi 



कुछ लोग ऐसे भी होते है जो पैसो की जगह, सीधे उस चीज़ को ही आकर्षित करना चाहते है जो उन्हें चाहिए, क्योंकि उन्हें खरीदने के लिए पैसे की कमी होगी या अन्य कारण। अतः ऐसी स्थिति में वे प्रत्यक्ष (direct) रूप से उस वस्तु को ही पाने की इच्छा प्रकट कर देते हैं।

प्रकट करने का अर्थ है कि आप उस आवृत्ति(फ्रीक्वेंसी) को ब्रह्मांड में भेज रहे हैं जो आपको यह सोचकर अच्छा महसूस कराती है कि आपको वास्तव में क्या चाहिए और यह नहीं।  वह चीज़ कैसे आएगी यह करना ब्रह्मांड का काम है, आपका नहीं।


आकर्षण के नियम से धन(money) प्रकट करने में असफल होने का कारण 

वास्तव में कोई भी व्यक्ति धन को इसलिए प्रकट(manifest) करना चाहता है,  क्योंकि यह मुद्रा ही विनिमय(exchange) का एकमात्र साधन है जिससे उसे कुछ भी खरीदने की स्वतंत्रता होती है तो  फिर आकर्षण का नियम काम क्यों नहीं किया?

इसका सबसे बड़ा कारण ही यह है कि आपका पैसो के साथ संबंध सही नहीं है। अर्थात जिस वस्तु को आप खरीदना चाहते है उसके बारे में सोचे न की धन की कमी के बारे में, क्योंकि ब्रह्माण्ड आपके पास उस वस्तु को सबसे सरलतम रास्ते से ही भेजेगा और धन किसी भी वस्तु को खरीदने का सबसे आसान तरीका है। 

इस तरह पैसा आपके कैसे न कैसे स्वयं आने का तरीका बना लेगा।  या इससे भी आसान राह कोई और होगी तो उससे भी। ही आपके पास आएगा।  के लिए सरलतम रूप में इस प्रकार  उस वस्तु को आपके पास भेजेगा।

हां, कभी-कभी आपको अपनी मनपसंद चीज किसी से गिफ्ट के तौर भी मिल सकती है लेकिन आप जानते हैं लेकिन यदि आपको पता है कि वह चीज उपहार में नहीं दी जाएगी बल्कि पैसे से ही मिलेगी।


हम गलती क्या करते हैं कि आप उस चीज को प्रकट कर देते हैं या जाहिर करते है जो आपके पास नहीं है, ऐसे में आपका ध्यान सिर्फ उस चीज की  तरफ जाता है जो आपके पास नहीं है।  

जैसे आप कोई गाड़ी खरीदना चाहते है लेकिन उतना पैसा नहीं है तो गाड़ी सोचने के बजाये आप धन सोचते है तो एक तरह से आप ब्रह्माण्ड में यह सन्देश भेज रहे है कि आपके पैसा नहीं है और रिटर्न में आपको ऐसी ही चीज़ देखने को मिलती है जो आपको अहसास दिलाती है की आपके पास धन की कमी है। 


आप पैसे की कठिनाई प्रकट करते हैं, बदले में आपको वही दिखती है। इसलिए आप उसी तरह आकर्षित होते हैं। 


आकर्षण के नियम से धन को कैसे आकर्षित करें

आप जो भी चाहते हैं, उसकी कमी के बारे में सोचने के बजाय, उससे मिलने वाली बेहद खुशी को प्रकट करें। ऐसा करने से  और ब्रह्मांड उस सुख को देने का मार्ग देगा जिससे आपको वही सुख मिलेगा।


इसी तरह अगर आपको धन चाहिए तो उस धन से मिलने वाली मनचाही खुशी का इजहार करें। इससे आप ब्रह्मांड को यह संदेश देते है कि आपको यही चाहिए यदि आप पैसे की समस्या की फ्रीक्वेंसी भेज रहे हैं कि आपको पैसे की दिक्कत है और तो बदले में आपको दिक्कत होगी।


उदाहरण के लिए - आप कोई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है। और आप यह भी जानते हैं कि इसे तोहफे में कोई नहीं देगा। अब आप उस कार के बारे में सोचने के बजाय पैसे के बारे में सोचेंगे कि पैसा नहीं है, यह कहाँ से आएगा, मैं नहीं खरीद सकता आप कठिन रास्तों का अनुभव कर रहे हैं।



इसी तरह अगर आप घर चाहते हैं लेकिन आपके लिए यह नामुमकिन है क्योंकि आपके पास उतनी बचत(savings) नहीं है तो आपको बस उस घर के बारे में बताना है कि आप घर में कैसे रहेंगे, उसकी साज-सज्जा, उसका पेंट, बेडरूम आदि।

यही सबसे बड़ी असफलता का कारण है। आपको उस कार के बारे में सोचना है, उस कार की कीमत क्या है, उसका रंग क्या होगा, वह कहाँ जाएगी, आपको सरलतम रूप में सोचना है जो सोचना आसान है।


निष्कर्ष


आशा है कि आप समझ गए होंगे कि धन को कैसे प्रकट करना(how to atrract money in hindi) है। आपके विचार आपकी वास्तविकता बनते हैं। यदि आप कठिनाइयों को प्रकट करते हैं, तो आपको कठिनाइयों का ही सामना करना पड़ेगा। इसलिए ब्रह्माण्ड में केवल सकारात्मक तरंगें ही छोड़।