पुरुषों के लिए तुरंत सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं? जानिए घरेलू उपाए

 Sex Time Kaise Badhaye यदि आप अपने पार्टनर को देर तक संतुष्ट करने में असमर्थ है और इसके लिए दवाईओं का सेवन करने की सोच रहे तो बेशक कर सकते है लेकिन कुछ घरेलू उपाए भी है जिनके उपयोग से कुछ ही महीनो में पुरुष अपनी सेक्स टाइम को बढ़ा सकते है जिसे आज इस आर्टिकल में बताया गया है। 

पुरुषों के लिए तुरंत सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं? जानिए घरेलू उपाए

व्यक्ति का मानसिक और शारीरिक स्थिति दोनों ही इस समस्या का कारण हो सकता है इसी के साथ कुछ गलत आदतों की व वजह से आपकी सेक्स लाइफ ख़राब होने लगती है जिसका असर आपकी टाइमिंग और पावर पर भी पड़ती है।  इलाज से पहले कुछ कारणों को जानिए -

सेक्स ड्राइव कम होने के कारण 

पोर्न साइट्स को अधिक देर तक देखने से आपकी मेन्टल हेल्थ पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। आप वैसे ही करने की चाहत रखने लगते है इससे आपकी सेक्स पावर और ड्राइव दोनों में कमी आने लगती है। 

हर समय या घंटो तक सेक्स के बारे में सोचने से कई बार इसके सपने भी आने लगते है, इससे सम्भोग की छमता क्षीण होने लगती है।  टाइमिंग बढ़ाने के लिए मन और दिमाग से शांत रहना बहुत जरुरी है। 

  • लाइफस्टाइल के असंतुलित होना 
  • अधिक फ़ास्ट और जनक फ़ूड का सेवन 
  • तनाव या स्ट्रेस 
  • धूम्रपान और कोई भी नशा करने से 
  • शरीर में प्रोटीन का सामन्य से कम होना 

पुरुषों के लिए तुरंत सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं? - How To Improve Sex Timing In Hindi

1- सम्भोग करने के दौरान आप कुछ अलग भी ट्राई कर सकते है इससे आप काफी देर इस मोमेंट को एन्जॉय कर पाएंगे।  लोगो लगता है की इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ता है लेकिन कुछ सेकंड गले लगाना भी आपके पार्टनर कोअच्छा लग सकता है। 

2- वैसे तो अलकोहल का सेवन सही नहीं है लेकिन कई लोग सेक्स ड्राइव(sex drive) बढ़ाने के लिए थोड़ी सी मात्रा में पीते है इससे बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे आप बिस्तर पर काफी देर तक टिके रह सकते है। 

3- सेक्स से पहले कैफीन का सेवन आपके सभोग की छमता में तुरंत इजाफा करता है लेकिन अत्यधिक चाय-कॉफ़ी का अधिक सेवन छमता घटा भी सकता है। 

4- पार्टनर से कुछ देर रोमांटिक बाते करने से भी इस पल को लम्बा बना सकते है। आगे सेक्स टाइम बढ़ाने के कुछ घरेलू नुस्खे(home remedies for increase sex time) बताये गए है। 

5- सेक्स से पहले डार्क चॉकलेट खाने से पुरुष की फर्टिलिटी के लिए तो अच्छा माना जाता है लेकिन इसके अलावा कामेच्छा को तुरंत बढ़ावा मिल सकता है। यह आपकी परफॉरमेंस को एनर्जी देता है। 


सेक्स टाइम छमता बढ़ाने के घरेलू उपाए - sex time badhane ke gharelu nuskhe

6- अश्वगंधा शरीर में टेस्टोरॉन हार्मोन्स के प्रोडक्शन में बढ़ावा देने में बहुत मदद करती है।  इसके पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह और शाम सेवन करने से सेक्स की टाइमिंग बढ़ाने में जबरदस्त फायदा होता है। 

7- आंवला भी आपके सेक्स लाइफ में बहुत सुधार करती है इसे फल की तरह या चूर्ण के रूप में सेवन करने से आपकी पावर में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। 

8- कौच और आधा चम्मच उड़द की दाल को साथ में पीसकर खाने से सेक्स ड्राइव बढ़ती है।  

9- पुरुषो की सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए प्याज़ और लहसुन(garlic) भी बहुत बेहतरीन उपाए है।  प्याज़ को तो सलाद के रूप में खा सकते है वही लहसुन की दो कलियों को खाने के साथ भी ले सकते है। 

10- दूध में कुछ छुहारे या खजूर को उबाल कर नियमित पीने से यौन शक्ति(sex power) बढ़ती है। इसके अतिरिक्त यह अन्य प्रकार से शरीर को बल देती है। 

disclaimer

इस लेख में purusho ke liye sex time kaise badhaye के तरीके और घरेलू उपाए केवल सामान्य जानकरी के लिए बताये गए है।  इनको अपनाने से पहले कृपया अपने चिकित्सक से सलाह ले।