लोटस व्हाइट ग्लो क्रीम के फायदे, प्राइस और नुकसान- lotus cream ke fayde in hindi

 लोटस क्रीम के फायदे और नुकसान जब बात स्किन प्रोडक्ट्स की आती है तो कई बार हम कंफ्यूज हो जाते है कौन से उत्पाद हमारी स्किन के लिए बेहतर हो सकता है जिससे फाइन लाइन्स कम हो जाये, डार्क सर्किल के लिए उपयोगी हो और ग्लो दे।  इसके साथ ही वह बजट फ्रेंडली हो।    आज यहाँ हम जानेंगे lotus herbal white glow cream (लोटस हर्बल वाइट ग्लो क्रीम) के बारे में जो आज लोगो की पसंद बना हुआ है लेकिन ऐसा क्यों ?

लोटस व्हाइट ग्लो क्रीम के फायदे, प्राइस और नुकसान- lotus cream ke fayde in hindi


लोटस कंपनी ने अपने ब्रांड की कई स्किन उत्पाद जैसे - एंटी -एजिंग क्रीम, टोनर,  नाईट क्रीम, स्क्रब आदि पेश किये है और अधिकतर में हर्बल चीज़े उपयोग की गयी है। बात करे लोटस क्रीम्स की तो यह दो प्रकार में मिलती है एक डे क्रीम और दूसरी नाईट क्रीम।  पहले जानते है   लोटस हर्बल वाइट ग्लो क्रीम के बारे में जो की दिन में लगायी जाने वाली स्किन केयर क्रीम है। 

लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो क्रीम की इंग्रेडिएंट्स(सामग्री) -

इस क्रीम में अधिक से अधिक हर्बल घटको और बहुत कम केमिकल को सम्मिलित किया गया   -

अंगूर का अर्क, वाटर, बेरबेरी एक्सट्रैक्ट, ग्लिसरीन ग्रीन, टी एक्सट्रैक्ट, वीट जर्म ऑयल, बादाम तेल, सक्सीफ्रागा एक्सट्रैक्ट,  टाइटेनियम डाइऑक्साइड,  प्रोपाइल पैराबेन, लैक्टिक एसिडग्रीन, टी एक्सट्रैक्ट, लाइट लिक्विड पैराफिन, ऑक्टाइल मेथोक्सीसिनामेट, मिल्क एंजाइम्स,  ग्लाइसेरिल मोनो हाइड्रॉक्सी, स्टीयरेट लाइट, लिक्विड पैराफिन मिथाइल पैराबेन ब्यूटाइल, मेथोक्सीडाइबेंज़ॉयलमीथे,न  प्रोपाइल पैराबेन


लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम एसपीएफ SPF 25 PA+++ के फायदे


1- Lotus Herbals White Glow Cream यह क्रीम और जेल के फॉर्मूले  आधारित है जो दिन के टाइम उपयोग  की जाती है।  इसकी खासियत ये है कि यह बहुत जल्दी आपकी त्वचा में ऑब्ज़र्व हो जाता है इसके साथ ही आपको यूवी प्रोटेक्शन देता है। जानिए इसके अन्य फायदे (lotus cream ke fayde) जानते हैं।

2- lotus क्रीम आपके चेहरे के ब्लेमिशेस व दाग  को हल्का करने में मदद करता है इसके लिए रोजाना इसे लगाना होगा।  इससे एक दो महीने में आपके स्पॉट्स कम हो सकते है। यह त्वचा को अंदर तक  नरिश करके चमक बढ़ाता है। 

3- Lotus Herbals White Glow Cream में प्राकृतिक तत्वों को प्रयोग किया गया है जैसे शहतूत और अंगूर का अर्क, बादाम का तेल इत्यादि जो आपकी त्वचा को नैचुरली निखार प्रदान करते है।  आपको अपने बजट में अच्छी क्रीम के रूप में यह मिल सकती है।

4- इसकी तीसरी खास बात ये की यह सूर्य की नुकसानदायक(Sun Protection) रेज़ से स्किन को बचाती है क्योंकि इसमें  SPF 25 मौजूद है जो कि जल्दी किसी क्रीम में इतना spf आसानी से प्राप्त नहीं होता है। 

5- लोटस हर्बल क्रीम के फायदे में एक यह की ये नॉन-स्टिकी है अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी आप इसे आराम से बिना किसी हिचक के लगा सकती है।  क्योंकि कोई तैलिये त्वचा को भी मॉइस्चराइज़ करना होता है। 

6- यह डे व्हाइटनिंग क्रीम चेहरे से धूप के वजह से बर्न हुई त्वचा की रंगत में सुधार करता है।  यदि आपकी स्किन अनइवेन हो गयी है तो इसे अवशय लगाए। 

7- लोटस की यह क्रीम सभी टाइप की स्किन के लिए सूटेबल है।  सबसे अधिक सामान्य और ऑयली त्वचा के लिए।  


 पैकेजिंग – Packaging

किसी भी प्रोडक्ट पर नजर पड़ने से पहले हम उसकी पैकेजिंग देखते है।  यदि यह खूबसूरत होती है तब हम सोचते है कि प्रोडक्ट भी जरूर अच्छा होगा, हालांकि यह जहर बार यह आवश्यक नहीं होता है।  लेकिन लोटस हर्बल क्रीम की पैकेजिंग से आप संतुष्ट हो सकते है इतनी अफोर्डेबल कीमत में ऐसी क्वालिटी पैकेजिंग होना बहुत बड़ी बात है।  

लोटस हर्बल डे क्रीम का उपयोग कैसे करें – Lotus herbal Cream Uses in Hindi

सबसे पहले अपना चेहरा अपनी मनपसंद फेसवाश से धो ले और सॉफ्ट तौलिये से थपथपा कर पोछे।  अब लोटस हर्बल डे क्रीम की आवश्यक्तानुसार क्वांटिटी लेकर पूरे चेहरे पर हल्के हाथो से प्रतिदिन लगाए। 

डे क्रीम spf और बिना spf दोनों में मिल सकती है दोनों एक एक जैसे लाभ है बस सन प्रोटेक्शन का अंतर है। आप इस इ ऑनलाइन भी  खरीद सकते है जिसमे आपको ऑफर एक साथ छूट मिल सकती है -


Lotus White Glow cream small Pack price(40g ) = ₹203.00 है।

lotus herbals white glow cream Price (60gm) = ₹277.00 है।


प्राइस कम अधिक होते रहते है। अब जानते है इसकी नाईट क्रीम के बारे में -


लोटस हर्बल नाईट क्रीम - Lotus Night Cream Ke Fayde

1- यह क्रीम रात(नाईट) में लगायी जाती इसलिए इसका नाम नाईट क्रीम है। आपको दोनों की क्रीमों से लगभग एक जैसे फायदे मिलते है जो कुछ अलग है वे इस प्रकार है। 

2- Lotus Herbals WhiteGlow night Cream  यह एडवांस ट्रिपल एक्सन फार्मूला पर बेस्ड है जो खास चेहरे की फाइनस लाइन्स और एंटी-एजिंग के लिए कार्य करती है। 

3- इसके अलावा फेस को ब्राइट, स्वस्थ बनती है और पिगमेंटेशन दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाती है।   
स्किन को हाइड्रेट रखती है। इसका मुख्य मिल्क एंजाइम स्किन के लिए बहुत उपयोगी है। 

  Lotus Herbals Y YouthRx Anti Ageing Nourishing Night Cream for women, 10 g - 


लोटस की कौन सी Best Cream है?


यदि आप दिन के लिए क्रीम तलाश रहे है तो इसकी हर्बल व्हाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम एसपीएफ 25 PA+++ बहुत ही अच्छी साबित हो सकती है और यदि रात में लगाने के लिए चाहते है तो लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग नूरिशिंग नाइट क्रीम अच्छी रहेगी।  


निष्कर्ष – Conclusion

इस लेख में आपको पता लगा है कि लोटस क्रीम के फायदे और नुकसान  क्या है?। इस्तेमाल के बाद आपको स्वयं ही फर्क लगने लगेगा की लोटस ब्रांड कैसा है। हर्बल के अलावा इसमें कुछ मात्रा में केमिकल का उपयोग किया गया है लेकिन भी यह काफी अच्छी स्किन क्रीम है। लोटस हर्बल एक अच्छा स्किन केयर ब्रांड है और लाखों लोग इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल भी करते हैं.

यहाँ दी गयी जानकारी सामान्य उपयोग की जानकारी प्रदान की गयी है।  आप स्वयं के विवेक से इसे लगा कस्ते है लेकिन इस साइट की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।