निकोला टेस्ला 369 विधि क्या है और इसका उपयोग कैसे करें?

 

निकोला टेस्ला 369 विधि क्या है और इसका उपयोग कैसे करें?

369 manifestation method in Hindi निकोला टेस्ला ने जो की एक वैज्ञानिक थे ने 369 विधि के बारे में अपनी जीवनशैली के बारे में बहुत कुछ लिखा था। उनकी इस विधि(technique) में संख्याओं का खास महत्व होता है। वे मानते थे कि अगर हम इस संख्या की विशेष विधि का पालन करते हैं तो हम जीवन को आसान बना सकते हैं।

टेस्ला 369 का रहस्य क्या है ? what is Nicola Tesla 369 Code Secret in hindi

369 का रहस्य निकोला टेस्ला द्वारा खोजा गया एक संख्यात्मक सिद्धांत है। यह सिद्धांत उनके द्वारा अध्ययन करते खुद उत्पन्न एक रहस्यमय संख्या 369 के बारे में है।  इसे आमतौर पर एक ऊर्जा सिद्धांत के रूप में जाना जाता है

टेस्ला ने कहा था कि 369 संख्या का जादू(magical number) है जो आपको बेहतर तरीके से ऊर्जा के संचय और इस एनर्जी के उपयोग के लिए समझने में मदद करता है। इस संख्या के बारे में सभी प्रक्रियाओं, सिद्धांतों और उपयोगों का समावेश होता है।  


टेस्ला 369 का उपयोग कैसे करें? - how to use number 369 method for manifesting in hindi?


369 विधि के अनुसार, जो आप चाहते हैं उसके अंतिम लक्ष्य को सोचना चाहिए। फिर आपको उस इच्छा को ब्रह्माण्ड या भगवान से 3, 6, और 9 बार तीन अलग समय में कहना है। उस उदाहरण के के माध्यम से बेहतर समझ सकते है। के क्रम में कहना है। 

उदाहरण के लिए, अगर आपका अंतिम लक्ष्य धन कमाना है, तो आपको इसे महसूस करके कहना होगा जैसे कि मुझे एक लाख धन कामना है या जितना भी, उसे सुबह बिस्तर से उठने के पहले 3 बार कहना या अफर्म(affirm) करना है।  इसके बाद दोपहर को 6 बार वही चीज़ फिर अफर्म करे और रात को बिस्तर पर सोने से पहले 9 बार बिल्कुल वही चीज़ कहे।  इस प्रकार, आपको दिन में अपने अंतिम लक्ष्य को तीन बार सोचने काम करना होगा।

आप चाहे तो इसे किसी डायरी में लिखे(scripting) और सुबह, दोपहर और रात देखकर दोहराये। इसे 3, 6 व 9 की ऊर्जा क्रिएट होती है । यह विधि निकोला टेस्ला के अंतिम लक्ष्य को पाने में सफल हो सकते है। 

555 manifestation technique in hindi को कैसे प्रयोग करे

निकोला टेस्ला 369 विधि को कितने दिन तक प्रकट करना होगा ?

निकोला टेस्ला द्वारा 369 कोड विधि को प्रकट करने के बारे में कोई निश्चित समय सीमा नहीं है। कोई भी अभिव्यक्ति कम से कम 21 दिनों तक करना चाहिए पूर्ण विश्वास के साथ बंद कर सकते है।  उन्होंने इसे अपने जीवन के विभिन्न स्थितियों में अपने व्याख्यानों, पत्रों और अन्य लेखों में बार-बार उल्लेख किया था। 

वे लोगो इस विधि(369 code ) के महत्व को बताने के लिए इसे अपने काम और अनुभवों में भी शामिल करते थे। आज भी, टेस्ला की विधि उनके काम और उनकी सोच के अंश के रूप में व्यापक रूप से अध्ययन की जाती है।


टेस्ला 369 विधि का उपयोग किन क्षेत्रों में किया जाता है:


१. दैनिक जीवन में उपयोगी : टेस्ला 369 विधि का उपयोग दैनिक जीवन में भी किया जा सकता है। इस विधि का उपयोग निश्चित रूप से एक उत्तरदायी, सुगम और सकारात्मक जीवन जीने के लिए किया जाता है।

२. इच्छापूर्ति  के लिए : यदि आपकी कोई इच्छा है और उसे मैनिफेस्ट करना चाहते है तो technique कार्य करती है बस आपको नेगेटिव नहीं होना है। 

३. मेडिटेशन और योगा के लिए : टेस्ला 369 विधि का उपयोग मेडिटेशन और योगा के दौरान भी किया जाता है। इसका उपयोग अपनी मनोक्षमता बढ़ाने, अधिक शांति और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

४. ऊर्जा तकनीक  के लिए : टेस्ला द्वारा विकसित की गई इस विधि का उपयोग ऊर्जा तकनीकों में एक प्रभावी तरीके से किया जा सकता है।

निष्कर्ष 

कोड 369 द्वारा आपके सौबकॉंशस माइंड को यह बात पता चलती है की यह चीज़ जरुरी है, क्योंकि उसे पहले से यह नहीं पता होता है कि यह क्या है। जान लेने के बाद वह आपकी तरंगो के जरिये आपके समक्ष उन चीज़ो को प्रदर्शित करेगा जो आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेंगी।